एक साथ उठीं दो अर्थी, मुबारिकपुर में कोहराम मंसूरपुर के गांव मुबारिकपुर में शमशान घाट में जलती दोनों मृतकों की चिता

मंसूरपुर। गांव पुरबालियान के पास बृहस्पतिवार शाम सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई थी, जबकि साथी युवक गंभीर रुप से घायल हो गया था। घायल युवक ने भी शुक्रवार को मेरठ अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गांव में एक साथ दोनों युवकों की अर्थी उठी तो कोहराम मच गया। श्मशान घाट में भी दोनों युवकों के शवों की एक साथ चिताएं जलीं। गांव में दो मौत होने से ग्रामीणों में शोक व्याप्त है।

 

 

बृहस्पतिवार शाम मुबारिकपुर निवासी पवन पुत्र मंगता तथा उसका साथी अभिषेक पुत्र धर्मेंद्र बाइक से मंसूरपुर से गांव लौट रहे थे। गांव पुरबालियान के निकट किसी वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। दोनों युवक गंभीर रुप से घायल हो गए थे। घायलों को बेगराजपुर मेडिकल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उपचार के दौरान पवन की मौत हो गई थी। जबकि अभिषेक को मेरठ रेफर कर दिया गया था। शुक्रवार को 22 वर्षीय अभिषेक की भी मृत्यु हो गई। शुक्रवार शाम को दोनों युवकों के शव पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचे, तो परिजनों में शव को देखकर कोहराम मच गया। गांव में दोनों युवकों की अर्थी भी एक साथ उठी। श्मशानघाट में एक साथ दो चिताएं जलती देखकर ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक पवन के भाई सुभाष की ओर से वाहन चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इंस्पेक्टर का कहना है कि अगर दोनों युवक हेलमेट पहने होते तो बच भी सकते थे।
------------------
- पुलिस द्वारा बार बार बाइक सवारों को हिदायत दी जा रही है कि बिना हेलमेट के वाहन न चलाएं, इसके बावजूद वाहन चालक पुलिस की चेतावनी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अब बिना हेलमेट के बाइक, स्कूटी व बुलेट चलाने वालों का चेकिंग के दौरान चालान काटा जाएगा। - आशीष प्रताप सिंह, सीओ खतौली।