कभी क्राइम कैपिटल तो कभी दंगे के लिए बदनाम रहे मुजफ्फरनगर की छवि को बदलने के लिए युवाओं का पर्सनलिटी डेवलपमेंट कराएगी पुलिस

अपराधियों के पीछे दौड़ने वाली जिला पुलिस अब नए अवतार में नजर आएगी। एसएसपी की पहल पर करियर की समस्या से जूझ रहे युवाओं को अब नया रास्ता दिखलाया जाएगा। युवा वर्ग का पर्सनलिटी डेवलपमेंट कर उन्हें बेहतर रोजगार की राह दिखाई जाएगी। इसके लिए देश की नामचीन हस्तियां युवा वर्ग की काउंसिलिग के लिए शहर में पधारेंगी।

कभी क्राइम कैपिटल तो कभी दंगे के लिए बदनाम रहे मुजफ्फरनगर की छवि को बदलने के लिए जनपद के ऊर्जावान युवा वर्ग को ही बड़ा हथियार बनाने की तैयारी की जा रही है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि उनकी मंशा है कि जनपद के युवाओं की क्षमता का विकास किया जाए, ताकि उनके करियर को सही मुकाम मिल सके। उन्होंने बताया कि वह ऐसी योजना बना रहे हैं कि जनपद के युवाओं के लिए करियर काउंसिलिंग क्लास का आयोजन हो, जिसमें विभिन्न क्षेत्र से संबंधित देश की जानी-मानी हस्ती अलग-अलग समय मुजफ्फरनगर में आएं और अपने अनुभव साझा कर हमारे युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें, ताकि उनके लिए भविष्य का मार्ग प्रशस्त हो सके। उन्होंने बताया कि सही समय पर युवा वर्ग का पर्सनलिटी डेवलपमेंट होना आवश्यक है। बताया कि जनपद के युवाओं की क्षमता असीम है। जरूरत इस बात की है कि क्षमता समझ कर उनका रुझान जाना जाए और करियर बनाने के लिए उन्हें सही समय पर गाइडेंस उपलब्ध कराई जाए।

बताया कि इन तरीकों से युवा वर्ग में छिपा टेलेंट तो बाहर आएगा ही, समाज में एक नया उजियारा भी फैलेगा। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि वह अपनी जिम्मेदारी बदमाशों को पकड़कर सिर्फ अपराध पर अंकुश लगाने तक ही सीमित नहीं मानते, बल्कि उनका उद्देश्य यह है कि वह जहां भी तैनात रहें वहां का युवा वर्ग अपनी क्षमता का उपयोग कर परिवार और समाज का नाम रोशन करे। बताया कि अच्छी पढ़ाई करने और उच्च अंक हासिल करने के बावजूद बहुत से युवा करियर की सही दिशा नहीं मिलने के कारण भटक जाते हैं।