देखिए वीडियो -वेस्ट इंडीज के इस खिलाड़ी ने 1 ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज ने 14 साल पहले किया था ये कारनामा

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच एंटिगा में टी20 मैच खेला जा रहा है। जिसमें विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने एक ऐसा कारनामा अपने नाम किया है। जिसके बाद वो ऐसा करने वाले पहले कैरिबियाई खिलाड़ी भी बन गए हैं। 

जी हाँ, विंडीज कप्तान पोलार्ड ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ओवर में लगातार एक के बाद एक करके 6 छक्के मारे हैं। जिसके चलते वो अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में वो एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले पहले विंडीज के खिलाड़ी जबकि युवराज सिंह के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।
पोलार्ड ने टी20 मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 6वें ओवर में गेंदबाजी करने आए धनंजय की गेंदों पर एक के बाद तूफानी छक्के लगाये। इस तरह उन्होंने एक ओवर में 6 लगा डाले। जिससे मैच में विंडीज काफी आगे निकल गया। जबकि पोलार्ड ने अपनी पारी के दौरान 38 रन बनाए।

वहीं पोलार्ड अब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले साल 2007 में युवराज सिंह तो उसके बाद साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने भी साल 2007 में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 छक्के लगाए थे। जिसके बाद इस लिस्ट में अब पोलार्ड का नाम भी जुड़ गया है। 

मैच की बात करें तो तीन मैचों की जारी टी20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने बल्लेबाजी करने के बाद विंडीज की टीम को 132 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में विंडीज ने धाकड़ शुरुआत की और कप्तान पोलार्ड के 6 छक्कों की बदौलत 4 विकेट से मैच अपने नाम किया। इस तरह सीरीज में भी 1-0 से श्रीलंका के खिलाफ विंडीज ने बढत हासिल कर ली है।